इस खास दिन निकाली जाती थी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की लोकेशन

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

राजस्थान

/

IPS jyeshtha maitrei : एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की जासूसी मामले में बड़ा खुलासा, इस दिन ही निकाली जाती थी लोकेशन


भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की जासूसी के मामले में सामने आया कि साइबर सेल इंचार्ज श्रवण जोशी ही उनकी लोकेशन ट्रैस करा रहा था. 
भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की जासूसी के मामले में सामने आया कि साइबर सेल इंचार्ज श्रवण जोशी ही उनकी लोकेशन ट्रैस करा रहा था.

भिवाड़ी. भिवाड़ी में एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी की जासूसी के मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. पुलिस की साइबर सेल अपनी ही एसपी की जासूसी कर रही थी. इसके लिए पुलिस के ही पूरे सिस्टम का इस्तेमाल किया गया. साइबर सेल इंचार्ज श्रवण जोशी ही एसपी के मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रैस करा रहा था. जांच में सामने आया कि 10-15 बार एसपी की लोकेशन निकाली गई. भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने साइबर सेल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर श्रवण जोशी समेत 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.
हेड कांस्टेबल अवनेश कुमार, कांस्टेबल भीम, रोहिताश, सतीश, राहुल और दीपक भी सस्पेंड होने वालों की लिस्ट में शामिल हैं.

इस प्रकरण में एक और हैरान करने वाली बात सामने आई है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि जब एसपी अवकाश पर होती थीं, उन दिनों की लोकेशन निकाली जा रही थी. लोकेशन लेने के लिए जिस नंबर से मैसेज किए जाते थे, उसकी चैटिंग डिलीट कर दी गई है. कार्रवाई 3 अक्टूबर को हुई थी, लेकिन पुलिस इस पर चुप्पी साधे रही. पूरे माम्ले की जांच भिवाड़ी एससी-एसटी सेल के डीएसपी को सौंपी गई है.

एसपी ने एसआई को इंचार्ज बनाया था
एसपी की निगरानी में काम करने वाली साइबर सेल को पूरी टीम को भरोसेमंद माना जाता है. एसआई श्रवण जोशी को एसपी मैत्रेयी ने ही भिवाड़ी में साइबर सेल का इंचार्ज बनाया था. जोशी की सीधी रिपोर्टिंग एसपी को थी. जासूसी का पता चलने पर एसपी ने सबसे पहले साइबर सेल के 6 कर्मचारियों को सस्पेंड किया. जब कर्मियों ने बताया कि लोकेशन निकालने के निर्देश इंचार्ज श्रवण जोशी दे रहे थे तो उन्होंने उन्होंने जांच का दायरा बढ़ाया. बार-बार एक ही नंबर की लोकेशन निकलवाई जाने लगी तो स्टाफ के लोगों ने गौर किया. नंबर एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी का ही निकला. धीरे यह बात एसपी तक पहुंच गई. एसपी को सितंबर के दूसरे हफ्ते में पहली बार संदेह हुआ था.

जयपुर रेंज के आईजी अजयपाल लांबा का कहना है कि साइबर सेल के सात कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है. कितनी बार लोकेशन निकाली गई, इस पर जांच चल रही है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED :

October 9, 2024, 16:49 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article