ऑक्शन में साउथ अफ्रीका के कप्तान को ही नहीं मिला कोई खरीदार, सभी टीमों ने मोड़ा मुंह

2 hours ago 1
Temba Bavuma- India TV Hindi Image Source : GETTY Temba Bavuma

SA20 2025 सीजन के लिए ऑक्शन केपटाउन में खत्म हो चुका है। ऑक्शन के लिए लगभग 200 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसमें से सभी 6 फ्रेंचाइजियों ने कुल मिलाकर 13 प्लेयर्स खरीदे हैं। SA20 के अभी तक दो सीजन हो चुके हैं और दोनों बार खिताब एडन मारक्रम की कप्तानी वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने जीता है। टूर्नामेंट का तीसरा सीजन अगले साल 9 जनवरी से शुरू होकर 8 फरवरी तक खेला जाएगा। 

डबरन सुपर जायंट्स की टीम में गए शमर जोसेफ

ऑक्शन में एमआई केपटाउन की टीम ने तीन प्लेयर्स लिए हैं। इनमें रीजा हेंड्रिक्स, डेन पिएड्ट और कॉलिन इंग्राम शामिल हैं। रीजा हेंड्रिक्स ऑक्शन में सबसे महंगे बिके हैं। उन्हें एमआई की टीम ने R4.300000 में खरीदा है। वहीं जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम ने तीन प्लेयर्स को खरीदा है। इनमें विहान लुब्बे और इवान जोन्स, डग ब्रेसवेल शामिल हैं। वेस्टइंडीज के स्टार तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को डरबन सुपर जायंट्स की टीम ने अपने खेमे में शामिल किया है। शमर ने पिछले कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में अपने दम पर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई थी। पॉल रॉयल्स की टीम ने सिर्फ एक ही प्लेयर को खरीदा है और वह विकेटकीपर रुबिन हरमन हैं। 

प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम में गए एविन लुईस

प्रिटोरिया कैपिटल्स ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज एविन लुईस को अपनी स्क्वाड में शामिल किया है। एविन के पास अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है। वह टी20 क्रिकेट में तेज रन गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। 32 साल के इस प्लेयर ने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक कुल 53 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1465 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। 

एसए20 2025 ऑक्शन में साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान टेम्बा बावुमा को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा है। वह अभी तक अफ्रीका के लिए 59 टेस्ट मैचों में 3102 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उनके नाम पर वनडे में 1572 रन और टी20 इंटरनेशनल में 670 रन दर्ज हैं। फिर वह ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं। दूसरी तरफ आईपीएल में खेल चुके आयरलैंड के जोस लिटिल भी अनसोल्ड रहे हैं। 

कामेंदु मेंडिस ने इस साल श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था और वह साल 2024 में सबसे ज्यादा 5 टेस्ट शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं। उन्हें भी खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

SA20 2025 ऑक्शन में टीमों द्वारा खरीदे गए प्लेयर्स: 

MI केपटाउन- रीजा हेंड्रिक्स, डेन पिएड्ट और कॉलिन इंग्राम

प्रिटोरिया कैपिटल्स- मार्केस एकरमैन, एविन लुईस, काइल सिमंड्स

जोबर्ग सुपर किंग्स- विहान लुब्बे और इवान जोन्स, डग ब्रेसवेल

सनराइजर्स ईस्टर्न केप- ओकुहले सेले और रिचर्ड ग्लीसन

डरबन सुपर जायंट्स- शमर जोसेफ

पॉल रॉयल्स- विकेटकीपर रुबिन हरमन

SA20 2025 में सभी फ्रेंचाइजियों द्वारा लिए गए रूकी प्लेयर्स: 

एमआई केप टाउन-ट्रिस्टन लुस 

प्रिटोरिया कैपिटल्स-कीगन लायन-कैशेट 

पॉर्ल रॉयल्स-दीवान मराइस 

जोबर्ग सुपर किंग्स-जेपी किंग 

डरबन सुपर जायंट्स -सीजे किंग 

सनराइजर्स ईस्टर्न केप- डेनियल स्मिथ 

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article