कौन है देश की यह सबसे अमीर महिला? जो निर्दलीय विधानसभा चुनाव में उतरींं

2 hours ago 2
सावित्री जिंदल हिसार से लड़ रही निर्दलीय चुनाव. सावित्री जिंदल हिसार से लड़ रही निर्दलीय चुनाव.

हिसार. देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ रही है. उन्होंने हिसार की जनता के लिए घोषणा पत्र जारी किया है. सावित्री जिंदल ने कहा कि हिसार को सुंदर बनाना ही मेरा सपना. हिसार की जनता को मूलभूत सुविधा देना मेरा संकल्प है. हिसार इलाके के लिए पानी की व्यवस्था करना, टूटी हुई सड़कों को ठीक करवाना और युवाओं में बढ़ते नशे को दूर करना मेरा पहला संकल्प है. सावित्री जिंदल ने कहा कि युवाओं के लिए ट्रेनिंग सेंटर खोले जाएंगे जहां से युवा ट्रेनिंग के बाद, अपना खुद का व्यवसाय या किसी अच्छी कम्पनी में जॉब कर सकते हैं.

हिसार वर्ष 1354 में मुगल शासक फिरोजशाह तुगलक का बनाया किला राज्य के 15वें विधानसभा चुनावों में हॉट सीट बन गया है. हिसार को इससे पहले भी कई बार यह गौरव हासिल है. देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल यहां से निर्दलीय भाग्य आजमा रही हैं. इनके अलावा भाजपा से निवर्तमान स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता और कांग्रेस से रामनिवास राड़ा मैदान में हैं. भाजपा के पूर्व मेयर गौतम सरदाना और पूर्व जिला उपाध्यक्ष तरुण जैन भी निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं.

दो युवक आसानी से पटाते थे नई लड़की, पुलिस ने पूछा- कैसे फंसाते थे? तरीका जानकर चौंके अफसर

देश की सबसे अमीर महिला व हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने रविवार को निजी होटल में हिसार की जनता के लिए घोषणा पत्र जारी किया. इस घोषणा पत्र जारी करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में सावित्री जिंदल ने कहा, ”हिसार को सुंदर बनाना ही मेरा सपना है. पूरी हिसार विधानसभा की जनता को मूलभूत सुविधा देना मेरा संकल्प है.” उन्होंने कहा हिसार इलाके के लिए पानी की व्यवस्था करना, टूटी हुई सड़कों को ठीक करवाना और युवाओं में बढ़ते नशे को दूर करना मेरा पहला संकल्प रहेगा.

IPS बना 10 वीं पास युवक, वर्दी में सबसे पहले गया था गांव, मां से बोली थी ये बात, अब हो रहे चौंकाने वाले खुलासे

सवित्री जिंदल ने कहा कि ये  चुनाव हिसार की जनता का चुनाव है. सावित्री जिंदल ने कहा  हिसार की जनता का पूर्ण प्यार उन्हें मिल रहा है और इससे लगता है कि लोग मुझे भारी बहुमत से जिताएंगे. सावित्री जिंदल ने कहा की हिसार की सड़क टूटी हुई, शहर में पानी निकासी की समस्या है. पुरे हिसार शहर में प्रतिदिन जाम की स्थिति बनी रहती है. वहीं भाजपा प्रत्याशी कमल गुप्ता बयान दे रहे है कि सावित्री जिंदल विधायक बनने के बाद हिसार में नहीं रहेंगी. इसके जवाब में सावित्री जिंदल ने कहा हिसार मेरा घर है और मैं कभी कबार बाहर जाती हूं और जब भी हिसार के लोगों को मेरी जरूरत  पड़ती है तो मैं हिसार में होती हूं. हिसार की जनता की मदद के  लिए में दिन-रात हर समय तैयार रहती हूं.

तिरुपति बालाजी मंदिर विवाद में राकेश टिकैत का चौंकाने वाला बयान, बोले, ‘नॉनवेज तो हिंदू भी खा रहा…’

47 साल पहले निर्दलीय उतरे थे जिंदल
जिंदल परिवार का हिसार विधानसभा सीट पर वर्चस्व रहा है. 1968 में जिंदल परिवार से ओम प्रकाश जिंदल ने पहला चुनाव लड़ा था. 1977 में वह निर्दलीय चुनाव में उतरे थे. उसके बाद अब सावित्री जिंदल निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं. वह इसे अपना आखिरी चुनाव कह रही हैं.

छह बार जीती कांग्रेस तो दो बार भाजपा
वहीं कांग्रेस ने यहां से छह बार जीत हासिल की है. इसमें चार बार तो जिंदल परिवार का सदस्य ही विधायक बना. पिछले दो चुनावों में भाजपा प्रत्याशी जीत रहे हैं. वैश्य, पंजाबी और सैनी समाज के नेताओं का ही कब्जा हुआ है.

Tags: Haryana predetermination 2024, Haryana news, Hisar news

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 16:45 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article