क्‍या नसरल्लाह के खात्‍मे तक जारी रहेंगे हमले? नेतन्‍याहू ने साफ कर दिए इरादे

2 hours ago 1

इजरायल हमास जंग में जैसे ही लेबनान के आतंकी गुट ह‍िजबुल्‍लाह की एंट्री हुई, उसी दिन साफ हो गया था क‍ि ये जंग अब थमने वाली नहीं है. इजरायल अपने लोगों के कात‍िलों का बदला जरूर लेगा. इसके बाद इजरायली सेना ने हमास के आतंक‍ियों की तलाश में गाजा में लाशें बिछा दीं. एक-एक ठ‍िकाने तबाह कर दिए. पूरा गाजा बारूदों के ढेर से पाट दिया. अब तक 42 हजार से ज्‍यादा लोग मारे जा चुके हैं. इजरायल अभी भी मानने को तैयार नहीं है. ह‍िजबुल्‍लाह की एयरस्‍ट्राइक से प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू का गुस्‍सा सातवें आसमान पर है. नतीजा इजरायल ने कत्‍लेआम मचा दिया है. एक ही दिन में इजरायली सेना ने ह‍िजबुल्‍लाह के 1500 ठ‍िकाने तबाह कर‍ दिए. करीब 600 लोगों को मार डाला. नेतन्‍याहू ने ह‍िजबुल्‍लाह चीफ हसन नसरल्‍लाह के पूरी तरह खात्‍मे की कसम खा ली है. तो क्‍या नसरल्लाह के खात्‍मे तक हमले जारी रहेंगे? अमेर‍िका की अपील के बाद भी नेतन्‍याहू क्‍यों मानने को तैयार नहीं हैं?

अमेर‍िका के राष्‍ट्रपत‍ि जो बाइडन ने मंगलवार को यूएन के मंच से सीजफायर की अपील की. कहा-दोनों ओर निर्दोष लोग लोग मारे जा रहे हैं. हजारों-लाखों लोग नरक की जिंदगी जीने के ल‍िए मजबूर हैं. गाजा में भी निर्दोष नागर‍िकों की मौत हो रही है. लोग तंबुओं में रह रहे हैं. खाने-पीने के ल‍िए तड़प रहे हैं. अब समय आ गया है क‍ि युद्ध बंद होना चाह‍िए. हमास भी बंधकों को रिहा करे. उन्‍हें उनके घर भेजे. इजरायल गाजा के लोगों की पीड़ा समझे और इस जंग को बंद करे.

मिसाइल बनाने वाले कमांडर को मार ग‍िराया
बाइडन की अपील का इजरायल पर कोई फर्क नहीं पड़ा. कुछ ही देर बाद खबर आई क‍ि इजरायल ने लेबनान में फ‍िर हमले क‍िए हैं. इजराइली सेना ने दावा क‍िया क‍ि उसने साउथ बेरूत में एक अपार्टमेंट में छिपे ह‍िजबुल्‍लाह के कमांडर इब्राहिम कुबैसी को मार ग‍िराया है. इब्राहिम कुबैसी ह‍िजबुल्‍लाह के मिसाइल सेंटर का इंजार्च था. आईडीएफ ने भी दावा क‍िया क‍ि हमले के वक्‍त वहां मिसाइल और रॉकेट बनाने वाले कई कमांडर मौजूद थे. इनमें कई घायल हुए हैं. इब्राहिम कुबैसी ने ही इजरायल पर मिसाइल हमले कराए थे. इसे ह‍िजबुल्‍लाह चीफ हसन नसरल्‍लाह का बेहद करीबी बताया जाता है. उधर, अमेर‍िका ने भी अपना जंगी जहाज उतार दिया है. इसके बाद नसरल्‍लाह टेंशन में है और अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है.

आख‍िर नसरल्‍लाह टारगेट पर क्‍यों?
हसन नसरल्लाह लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह का चीफ है. लेबनान में यह काफी पावरफुल है. इसे ईरान का समर्थन प्राप्‍त है. इस वजह से इजरायल हसन नसरल्लाह से घृणा करता है. नसरल्‍लाह के बाद एक ट्रेंड आर्मी है, जो ताकत में लेबनान की सेना से भी काफी आगे है. 2006 में इजरायल के साथ जंग के बाद से नसरल्‍लाह कभी पब्‍ल‍िकली दिखा नहीं. वह अज्ञात जगह से ही अपने लड़ाकों को निर्देश देता है. 64 साल का यह मौलवी हमेशा काली पगड़ी पहने हुए रहता है. इसके चार बच्‍चे हैं. इसका बड़ा बेटा हादी 1997 में इजरायल के ख‍िलाफ लड़ते हुए मारा गया था.

Tags: Benjamin netanyahu, Israel aerial strikes, Israel onslaught connected palestine, Israel News

FIRST PUBLISHED :

September 24, 2024, 23:47 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article