गूगल ऑफिस में कितना काम करना होता है? करोड़ों का पैकेज लेकिन नुकसान भी है बहुत

2 hours ago 2

नई दिल्ली (Google Jobs India). गूगल एक मल्टीनेशनल कंपनी है. इसके ऑफिस कई देशों में हैं. भारत के भी कई बड़े शहरों में गूगल के ऑफिस हैं. गूगल में नौकरी के लिए इंजीनियरिंग यानी बीटेक या मैनेजमेंट यानी एमबीए की डिग्री होना जरूरी है. गूगल ऑफिस में एंप्लॉइज को कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं. उन्हें करोड़ों के पैकेज के साथ ही ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, स्नैक्स और ढेर सारी छुट्टियों व जिम आदि की फैसिलिटीज भी मिलती हैं.

लेकिन गूगल में नौकरी करने के सिर्फ फायदे ही फायदे नहीं हैं. उसके कुछ नुकसान भी हैं. गूगल में नौकरी मिलना जितना कठिन है, उतना ही मुश्किल है उसे बचाकर रखना. गूगल में नौकरी से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स google.com/careers पर जाकर चेक कर सकते हैं. गूगल जैसी मल्टीनेशनल कंपनी में सर्वाइव कर पाना आसान नहीं होता है (Google Jobs Benefits). अगर आप गूगल में नौकरी के सपने देख रहे हैं तो जानिए वहां काम करने के कुछ नुकसान.

Google Jobs Disadvantages: गूगल में नौकरी के नुकसान
गूगल में नौकरी करना किसी की भी ड्रीम जॉब में शामिल हो सकता है. यहां का टैग मिल जाना ही करियर के लिहाज से बहुत अच्छा माना जाता है. जानिए गूगल में नौकरी करने के नुकसान-

1. हाई कॉम्पिटीशन: गूगल में नौकरी पाने के लिए बहुत कठिन कॉम्पिटीशन होता है. इसका सेलेक्शन प्रोसेस काफी मुश्किल है. नौकरी मिल भी जाए तो उसे बरकरार रखने में भी काफी कॉम्पिटीशन होता है.

2. उच्च अपेक्षाएं: गूगल अपने एंप्लॉइज से बहुत हाई लेवल की परफॉर्मेंस की उम्मीद रखता है. इससे वहां काम का दबाव ज्यादा होता है और एंप्लॉइज को तनाव भी हो सकता है.

3. वर्किंग आवर्स: गूगल के एंप्लॉइज को अक्सर लंबे समय तक काम करना पड़ता है. इससे उनकी पर्सनल लाइफ पर असर पड़ सकता है.

4. टेक्नोलॉजी में अपडेट: टेक्नोलॉजी में अपडेट के साथ ही गूगल में भी लगातार इनोवेशन और बदलाव होते हैं. इससे एंप्लॉइज को अपनी स्किल्स और नॉलेज को अपडेट करते रहने की जरूरत होती है.

5. काम का प्रेशर: गूगल के कर्मचारियों पर हाई क्वॉलिटी परफॉर्मेंस और काम पर डेडलाइन पूरी करने का बहुत दबाव होता है. इससे उन्हें मानसिक तनाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें- गूगल में नौकरी कैसे मिलेगी? अगर आपके पास हैं ये डिग्री तो तुरंत कर दें अप्लाई

Google Jobs Benefits: गूगल में नौकरी के फायदे
गूगल में नौकरी मिलने पर लाइफ सेट हो सकती है. गूगल जैसा वर्किंग कल्चर भी कहीं और मिलना मुश्किल है. अच्छा काम करने वाले एंप्लॉइज को यहां प्रमोशन और इंक्रीमेंट भी खूब मिलता है.

1. हाई सैलरी पैकेज और बेहतरीन सुविधाएं
2. इनोवेशन और लेटेस्ट टेक्नीक के साथ काम करने का मौका
3. ग्लोबल स्तर पर मान्यता
4. सहयोगात्मक और खुला वातावरण (टीमवर्क)
5. पर्सनल डेवलपमेंट और ट्रेनिंग के अवसर

यह भी पढ़ें- वर्क लाइफ बैलेंस के बिना नहीं चलेगी जिंदगी, काम के साथ खुद को भी दें समय

Tags: Career Tips, Google, Job and career, Jobs news

FIRST PUBLISHED :

September 22, 2024, 10:43 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article