जमुई की बेटी ने दिल्ली में बजाया डंका, डेडलिफ्टिंग में जीत लिया गोल्ड मेडल

2 hours ago 1
जमुई की खिलाड़ीजमुई की खिलाड़ी

जमुई:- जिले के सोनो की रहने वाली जमुई की बेटी श्रेया सिंह ने अपनी मेहनत और लगन से दिल्ली स्टेट डेडलिफ्ट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर अपने परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया है. श्रेया सिंह, जो सोनो प्रखंड के राजपुर की निवासी हैं, इन्होंने इंडियन डेडलिफ्ट फेडरेशन (IDF) द्वारा आयोजित ओपन दिल्ली स्टेट डेडलिफ्ट चैंपियनशिप में 66 किलोग्राम वजन वर्ग में हिस्सा लिया और 115 किलोग्राम वजन उठाकर गोल्ड मेडल हासिल किया. श्रेया ने लोकल 18 को बताया कि उनकी इस सफलता के पीछे केवल उनके शारीरिक कौशल नहीं, बल्कि मानसिक दृढ़ता और अनुशासन का भी बड़ा योगदान रहा है. फिलहाल श्रेया दिल्ली में रहकर नौकरी भी कर रही हैं और अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए खुद को पूरी तरह से समर्पित किया.

बचपन से ही डेडलिफ्टिंग में करियर बनाने की थी चाहत
उनकी इस उपलब्धि से उनके परिवार, दोस्तों और क्षेत्र के लोग बेहद खुश हैं और हर तरफ से बधाईयां मिल रही है. श्रेया के पिता, डा. राजेश कुमार सिंह ने अपनी बेटी की इस जीत पर गर्व व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आज उसकी कड़ी मेहनत और समर्पण का नतीजा है कि वह दिल्ली जैसे बड़े मंच पर अपने प्रदर्शन से गोल्ड मेडल जीत पाई हैं. उनके पिता बताते हैं कि श्रेया का वजन उठाने के प्रति झुकाव बचपन से ही था और परिवार ने हमेशा उसकी इस रुचि को प्रोत्साहित किया. श्रेया की इस जीत से जमुई और सोनो प्रखंड के लोग बेहद उत्साहित हैं. स्थानीय लोगों ने श्रेया को बधाइयां दीं और उसकी सफलता पर गर्व जताया.

ये भी पढ़ें:- Navratri 2024: आज अष्टमी और नवमी का शुभ मुहूर्त, कितने बजे करें कन्या पूजन? पंडित जी ने बताया सबकुछ

कुछ भी हासिल कर सकती हैं लड़कियां
श्रेया ने कहा कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं और वे भी अपने सपनों को साकार कर सकती हैं. उनकी इस उपलब्धि से खासकर महिलाओं के लिए यह प्रेरणा है कि वे भी पारंपरिक सीमाओं को तोड़कर किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल कर सकती हैं. श्रेया की यह यात्रा आसान नहीं रही होगी, लेकिन उनकी मेहनत और लगन ने आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया है. अब श्रेया के चाहने वाले उनके अगले कदमों का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि उनकी यह जीत न केवल एक व्यक्तिगत सफलता है, बल्कि क्षेत्र और राज्य के लिए भी एक बड़ी उपलब्धि है.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18, Sports news

FIRST PUBLISHED :

October 11, 2024, 08:36 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article