जॉब करते हुए करें पढ़ाई, बिहार की इस यूनिवर्सिटी में हो रहा है एडमिशन

2 hours ago 1

News18 हिंदी - Hindi Newsबिहार

जॉब करते हुए करना चाहते हैं पढ़ाई, बिहार की इस यूनिवर्सिटी में अभी भी ले सकते हैं इन ट्रेंडिंग कोर्स में एडमिशन

bell-iconcloseButton

DISCOVER

TEXT SIZE

SmallMediumLarge

SHARE

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

बिहार

/

जॉब करते हुए करना चाहते हैं पढ़ाई, बिहार की इस यूनिवर्सिटी में अभी भी ले सकते हैं इन ट्रेंडिंग कोर्स में एडमिशन

सेंटर में उद्घाटन करते कुलपतिसेंटर में उद्घाटन करते कुलपति

रिपोर्ट- सत्यम कुमार

भागलपुर: अगर आप भी जॉब करते हैं और पढ़ाई भी करना चाहते हैं तो ऐसे में आपके लिए नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी (NOU) बेस्ट ऑप्शन है. यहां 30 सितंबर तक सर्टिफिकेट और पीजी डिप्लोमा कोर्स में नामांकन करा सकते हैं. NOU के एसएम कॉलेज स्टडी सेंटर के कोऑर्डिनेटर डॉ दीपक कुमार दिनकर ने बताया की इच्छुक छात्र-छात्राएं ऑनलाइन मोड में नामांकन ले सकते हैं. इसके लिए जरूरी कागजात के साथ किसी भी कैफे के जरिए ऑनलाइन नामंकन करा सकते हैं.

दो कोर्स के लिए शुरू है नामंकन
रोजगारपरक सर्टिफिकेट और पीजी डिप्लोमा कोर्स में नामांकन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं एसएम कॉलेज अध्ययन केंद्र से संपर्क कर सकते हैं. एसएम कॉलेज का अध्ययन केंद्र परीक्षा भवन परिसर में अवस्थित है. कोऑर्डिनेटर डॉ दिनकर ने बताया की एनओयू में दर्जनों कोर्स रोजगारपरक हैं. इन कोर्स में एडमिशन लेने में छात्रों की विशेष रुचि रहती है. उन्होंने बताया की वर्तमान समय को देखते हुए आपदा प्रबंधन, योगा स्टडीज, चाइल्ड केयर, चाइल्ड साइकोलॉजी, फूड एंड न्यूट्रीशन, एग्रीकल्चर आधारित कोर्स की काफी मांग और उपयोगिता है. इन सभी कोर्स में आप नामंकन ले सकते हैं.

बाढ़ को देखते हुए बढ़ाई गई तारीख
बिहार में बाढ़ की स्थिति काफी भयाभह है. ऐसे में जिले के विश्वविद्यालय तक में पानी प्रवेश कर जाने के कारण नामंकन भी स्थगित कर दिया गया है. लेकिन एनओयू 30 सितंबर तक नामंकन लेगी. जिले में इसका अभी दो जगह पर सेंटर है. एक एसएम कॉलेज के परीक्षा भवन में तो दूसरा सेंटर इसका टीएनबी महाविद्यालय में भी बनाया गया है. आपको जानकारी लेने के लिए एसएम कॉलेज सेंटर जाना होगा. बाढ़ के कारण बिहार के कई विश्वविद्यालयों के सेशन लेट भी हो गए हैं. इसको पूरा करने के लिए अतिरिक्त कक्षा लेने की भी बात चल रही है जिससे छात्रों की पढ़ाई पूरी हो पाए.

Tags: Local18

FIRST PUBLISHED :

September 25, 2024, 20:36 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article