जो टी20 ​क्रिकेट में आज तक नहीं हुआ, वो अब निकोलन पूरन करेंगे

1 hour ago 1
Nicholas Pooran- India TV Hindi Image Source : INDIA TV निकोलस पूरन रचेंगे अनोखा कीर्तिमान

Nicholas Pooran Record: इस वक्त दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक निकोलस पूरन जबरदस्त फार्म में चल रहे हैं। वे इंटरनेशनल क्रिकेट से तो दूर हैं, लेकिन अभी वे कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल में खेल रहे हैं। पूरन अपनी लगभग हर पारी में रन बना रहे हैं। इस बीच अब वे उस मुकाम पर पहुंचने ही वाले हैं, जहां अब तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं पहुंच पाया है। हो सकता है कि सीपीएल के अगले ही मैच में ये कारनामा हो जाए। 

सीपीएल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं पूरन 

कैरेबियन प्रीमियर लीग इस वक्त वेस्टइंडीज में जारी है। इसमें निकोलस पूरन त्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे हैं। इस साल टी20 में उनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं। यानी वे पहले से ही नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। लेकिन आलटाइम रिकॉर्ड बनाने से जरा सा पीछे हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद​ रिजवान ने साल 2021 में एक साल में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने का कीर्तिमान बनाया था। उन्होंने उस साल 48 मैच खेलकर 2036 रन बनाए थे। लेकिन अब ये रिकॉर्ड टूट जाएगा। पूरन ने इस साल यानी 2024 में अब तक 65 मैच खेलकर 2032 रन बना लिए हैं। यानी वे मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ने से महज 5 रन की दूरी पर हैं। 

27 सितंबर को मैदान में उतरेंगे निकोलस पूरन 

कैरेबियन प्रीमियर लीग में पूरन की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स का अगला मुकाबला 27 सितंबर को है। उनकी टीम का मुकाबला बारबाडोस रॉयल्स से होगा। जाहिर है कि इसी दिन पूरन फिर से बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरेंगे। अगर वे उस मैच में पांच रन और अपने खाते में जोड़ लेते हैं तो एक साल में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे। आपको बता दें कि टी20 में टी20 इंटरनेशनल के अलावा जो लीग होती हैं, उसके भी रन जोड़े जाते हैं। इसलिए भले ही ​पूरन अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हों, लेकिन इसके बाद भी वे टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं और लगातार नए कीर्तिमान की ओर अपने कदम ​बढ़ा रहे हैं। 

ऐलेक्स हेल्स और जॉस बटलर भी लिस्ट में शामिल

तो हमने आपको बता ही दिया है कि एक साल में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं और इसके बाद पूरन का नंबर है। लेकिन इसके बाद कौन कौन है, इसके बारे में भी जान ही लीजिए। तीसरे नंबर पर हैं इंग्लैंड के ऐलेक्स हेल्स, जिन्होंने साल 2022 में 61 टी20 मैच खेलकर 1946 रन बनाए थे। यानी इस मामले में दो हजार से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज दो ही हैं। इंग्लैंड के ही जॉस बटलर ने साल 2023 में टी20 क्रिकेट में 1833 रन बनाने का काम किया था। लेकिन अब ये दोनों काफी पीछे छूट गए हैं और नंबर वन की कुर्सी की ओर निकोलस पूरन ने अपने कदम ​बढ़ा दिए हैं। 

यह भी पढ़ें 

कानपुर पहुंचने पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत, इंग्लैंड ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजयी रथ; देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

विराट कोहली को मिली दिल्ली की टीम में जगह, क्या 12 साल बाद खेलेंगे रणजी ट्रॉफी?

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article