ट्रेन पलटाने की साजिश में PFI कनेक्शन! 2 मौलाना पर शक, कौशांबी में ATS की रेड

2 hours ago 1
कानपुर ट्रेन साजिश को लेकर कौशांबी में एटीएस ने छापे मारे हैं. (फोटो-News18) कानपुर ट्रेन साजिश को लेकर कौशांबी में एटीएस ने छापे मारे हैं. (फोटो-News18)

कौशांबी.  कानपुर में प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पलटाने की साजिश के बाद से संदिग्धों की खोज तेज हो गई है. इसी बीच खुफिया एजेंसियों की निगाह कौशांबी में टेढ़ी हो गई है. सूत्रों की माने तो नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत मे दाखिल हुए दो मौलाना की तलाश में आज यूपी एटीएस की टीम ने कौशांबी जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की. यह छापेमारी पकड़े गए 7 संदिग्धों के निशानदेही पर की गई. हालांकि दोनों मौलाना फरार हैं. ऐसे में यूपी एटीएस अब उसने जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि दोनों मौलाना प्रतिबंधित पीएफआई संगठन से जुड़े है. जिनमें एक मौलाना कौशांबी के किसी मदरसे में तालीम देता है तो दूसरा कानपुर के किसी बड़े मदरसे से जुड़ा है.

आपको बता दें कि रविवार को कानपुर के प्रेमपुर स्टेशन के पास में रेलवे पटरी पर एलपीजी सिलेंडर रखकर ट्रेन को पलटाने की साजिश की गई थी. हालांकि साजिश करने वाले अपने मसूंबों में सफल नहीं हो पाए थे. इस घटना के बाद से खुफिया एजेंसियां संदिग्धों की खोज में जुट गई हैं. अब तक कई संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं. इसी बीच कौशांबी में अचानक खुफिया तंत्र एक्‍शन में आ गया है.

2 मौलाना अवैध तरीके से भारत आए और कर रहे पीएफआई का काम
कहा जा रहा है कि नेपाल के रास्ते दो मौलवी अवैध तरीके से भारत में आए हैं. वह कौशांबी के किसी मदरसे में ठहरे हैं. दोनों मौलाना पीएफआई संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं जो गैरकानूनी तरीके से भारत की नागरिकता भी हासिल कर चुके हैं. सूत्रों तो यह भी बताते हैं कि पुलिस मुख्यालय की ओर से रविवार की शाम पीएफआई संगठन के बारे में कौशांबी की खुफिया एजेंसी से जानकारी भी मांगी गई थी. पूछा गया था कि इस संगठन से कितने लोग जुड़े हैं. जिसमें इन दोनों मौलाना के बारे में भी जिक्र था.

रेलवे पटरी पर हादसा होते ही कौशांबी जिले पर होती है छानबीन
सैनी कोतवाली के अटसराय रेलवे स्टेशन के समीप वर्ष 2014 में मूरी एक्सप्रेस पलट गई थी. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. इस हादसे के 24 घंटे पहले अटसराय रेलवे स्टेशन के समीप ही राजधानी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश की गई थी. लगभग तीन दर्जन पेंड्राल क्लिप खोल ली गई थी, लेकिन ट्रेन निकल गई थी. दूसरे दिन मूरी एक्सप्रेस पलटाने के लिए रेलवे पटरी काटकर उसके नीचे जैक लगाया गया था. हादसा होने के बाद पटरी के नीचे जैक लगा मिला था. इस हादसे के बाद से ही रेलवे पटरी पर हादसा होते ही एजेंसियों की निगाह कौशांबी जिले पर टेढ़ी हो जाती है. एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एजेंसियों की जांच के संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. एजेंसियां अपने स्तर से काम करती हैं. लोकल इंटेलीजेंस चौकन्ना है और अपना काम कर रही है.

Tags: Indian Railways, Kaushambi transgression news, Kaushambi news, Kaushambi Police, UP ATS, UP Police Alert

FIRST PUBLISHED :

September 24, 2024, 23:28 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article