ट्रॉफी जीतते ही डू प्लेसी ने क्रिएट किया रोहित का वर्ल्ड कप वाला मोमेंट, VIDEO

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

ट्रॉफी जीतते ही डू प्लेसी ने क्रिएट किया वर्ल्ड कप वाला मोमेंट, रोहित शर्मा को किया कॉपी, देखें VIDEO

नई दिल्ली. सेंट लूसिया किंग्स कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की नई चैंपियन गई है. उसने फाइनल में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराया. सेंट लूसिया किंग्स को चैंपियन बनाने में एक-दो नहीं कम से कम 6 देशों के खिलाड़ियों का रोल रहा. फाइनल में अफगानिस्तान के नूर अहमद ने सबसे अधिक विकेट झटके तो वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज व अमेरिका के एरॉन जोंस ने दमदार बैटिंग की.

दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली इस टीम में नीदरलैंड के डेविड वीसा, न्यूजीलैंड के टिम साइफर्ट की भी अहम भूमिका रही. फाइनल जीतने के बाद जब फाफ डू प्लेसी ट्रॉफी लेने के लिए गए तो उन्होंने वही मोमेंट क्रिएट किया, जो रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद किया था.

ब्रैडमैन के बाद यशस्वी… कोहली टॉप-50 और रोहित 100 में भी नहीं, देखी है बैटिंग की ऐसी लिस्ट

मैच की बात करें तो गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 138 रन बनाए. गयाना अमेजन वॉरियर्स की बैटिंग बुरी तरह फ्लॉप रही. एक समय तो उसने 97 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. वह तो 10वें नंबर पर बैटिंग करने वाले ड्वेन प्रिटोरियस ने 25 रन बनाकर अपनी टीम को 138 रन तक पहुंचाया. प्रिटोरियस अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे. सेंट लूसिया किंग्स की ओर से नूर अहमद ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके.

Captain Faf Du Plessis doing Indian Captain Rohit Sharma’s Iconic locomotion celebrations benignant with CPL Trophy.

– ROHIT SHARMA FAF DU PLESSIS…!!!!pic.twitter.com/xEaZuCrqQO

— Tanuj Singh (@ImTanujSingh) October 7, 2024

सेंट लूसिया किंग्स ने रोस्टन चेज और एरॉन की बेहतरीन बैटिंग की बदौलत 18.1 ओवर में ही मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. अमेरिका के एरॉन जोंस ने टीम के लिए सबसे अधिक 48 रन बनाए. वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज ने 39 रन की पारी खेली. इन दोनों बैटर्स ने 88 रन की नाबाद साझेदारी की.

Tags: Caribbean premier league, Faf du Plessis, Rohit sharma

FIRST PUBLISHED :

October 7, 2024, 19:31 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article