नसरल्लाह को मिट्टी में मिलाने के बाद गरजे नेतन्याहू, ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामेनेई को दी खौफनाक चेतावनी

1 hour ago 2
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (बाएं) और ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई (दाएं)- India TV Hindi Image Source : AP इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (बाएं) और ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई (दाएं)

येरूशलमः लेबनान में हिजबुल्लाह के टॉप लीडर सैय्यद हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान सामने आया है। दशकों से हिजबुल्लाह को समर्थन दे रहे और नसरल्लाह की मौत पर मुसलमानों को एकजुट होकर इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने की अपील करने वाले ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई को नेतन्याहू ने बड़ी खौफनाक चेतावनी दी है। नेतन्याहू ने कहा कि ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं, जो इजरायल की पहुंच से दूर हो। नेतन्याहू ने खामेनेई पर गरजते हुए कहा कि "जो हमे मारेगा, हम उसे खत्म कर देंगे। "

शनिवार को इजरायली सेना ने ऐलान किया कि उसने 64 वर्षीय हसन नसरल्लाह को शुक्रवार के हमले में उसने ढेर कर दिया है। इसके बाद लेबनान से ईरान तक खलबली मच गई। इजरायल ने शुक्रवार और शनिवार को पूर्वी और दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के दर्जनों ठिकानों को निशाना बनाकर भीषण हमला किया था। जवाब में हिजबुल्लाह ने भी उत्तरी इजरायल पर रॉकेटों की बौछार कर दी थी। इसी दौरान इजरायली सेना ने नसरल्लाह के ठिकाने को ट्रैस कर लिया था और उसे निशाना बनाकर किए गए लक्षित हमले में नसरल्लाह को ढेर कर दिया। 

नेतन्याहू ने दिया था नसरल्लाह के खात्मे का आदेश

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को पुष्टि की कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से बेरूत में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह को खत्म करने के लिए ऑपरेशन को अधिकृत किया था। इसके बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने जेट विमानों से दक्षिणी बेरूत में हिज़्बुल्लाह के गढ़ों पर रात भर बमबारी की, जिससे कई आवासीय इमारतें नष्ट हो गईं। इसी हमले में नसरल्लाह का भी खात्मा हो गया। इसीलिए बेंजामिन नेतन्याहू शुक्रवार को बीच में ही अपना अमेरिका दौरा खत्म कर स्वदेश वापस आ गए। जबकि उन्हें 28 सितंबर यानि शनिवार की रात वापस होना था।

इजरायलियों और अमेरिकियों की हत्या का जिम्मेदार था नसरल्लाह

नसरल्लाह की हत्या के बाद नेतन्याहू ने अपने देश को संबोधित करते हुए कहा कि वह 1980 के दशक में हाई-प्रोफाइल बम विस्फोटों सहित इजरायलियों और विदेशी नागरिकों पर कई हमलों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार था। इन हमलों में बेरूत में 1983 में हुए बम विस्फोट शामिल थे, जिसमें अमेरिकी दूतावास में 63 लोगों के अलावा सैकड़ों अमेरिकी नौसैनिक और फ्रांसीसी पैराट्रूपर्स मारे गए थे। नेतन्याहू ने कहा कि "आतंकवादी" नसरल्लाह की मौत हिजबुल्लाह की क्षमताओं को कम करने के लिए जरूरी थी। जब तक नसरल्लाह जीवित था, वह जल्दी से उन क्षमताओं को बहाल कर रहा था, जिसे हमने पहले हिजबुल्लाह छीन ली थी। अब हमने अनगिनत इजरायलियों, सैकड़ों अमेरिकियों और दर्जनों फ्रांसीसी सहित अन्य देशों के कई नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार व्यक्ति से हिसाब बराबर कर लिया है।" 

Latest World News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article