बाबर ने एक बार फिर किया निराश, इंग्लैंड महिला टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में दर्ज की जीत; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

5 hours ago 1
Nat Sciver-Brunt And Babar Azam- India TV Hindi Image Source : AP Nat Sciver-Brunt And Babar Azam

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला मुल्तान के मैदान पर खेला जा रहा है और इस मैच में बाबर आजम अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह से नाकाम साबित हुए और उनके बल्ले से रन नहीं निकले। वहीं महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। इंग्लैंड की महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को हराया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप हुए बाबर आजम

बाबर आजम 71 बॉल पर केवल 30 ही रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने इस दौरान 5 चौके लगाए। जब वे क्रिस वोक्स की बॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए तो डीआरएस भी लिया, जबकि पहली ही नजर में पता चल रहा था कि वे आउट हैं। जब तीसरे अंपायर ने देखा तो पता चला कि बाबर आजम आउट हो चुके हैं। इस तरह से बाबर आउट तो हुए ही, साथ ही पाकिस्तानी टीम का एक डीआरएस भी बर्बाद करा गए। 

सनथ जयसूर्या बने श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच

श्रीलंका क्रिकेट ने सनथ जयसूर्या को लगभग तीन महीने के लिए अंतरिम कोच बनाए रखा। उनके अंडर में टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने के बाद श्रीलंका ने उन्हें मुख्य कोच नियुक्त कर लिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की है और वह 31 मार्च 2026 तक के लिए टीम के कोच बनाए गए हैं। 2026 में भारत और श्रीलंका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है।

हॉग-कॉग-6 का नवंबर में होगा आयोजन

हॉग-कॉग 6 का आयोजन 1 से 3 नवंबर तक टिन क्वांग रोड रिक्रिएशन ग्राउंड पर किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 12 टीमें हिस्सा लेंगी। हॉग-कॉग क्रिकेट सिक्सेस 2024 इस टूर्नामेंट का 20वां सीजन होने जा रहा है। साल 2017 में आखिरी बार यह टूर्नामेंट खेल गया था। अब सात सालों के बाद इसकी वापसी हुई है। सात साल पहले यानी कि 2017 में साउथ अफ्रीका की टीम ने इस टूर्नामेंट को जीता था। तीन दिनों तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत सुबह 8:30 बजे से होगी। वहीं शाम के 6:00 बजे मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के लिए टिकटों को भी जारी कर दिया गया है। 

मयंक यादव और नितीश रेड्डी को होगा फायदा

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम की तरफ से नितीश रेड्डी और मयंक यादव ने डेब्यू किया था। इससे उन्हें फायदा हुआ है। आईपीएल का नियम है कि अगर कोई अनकैप्ड प्लेयर टीमें रिटेन करती हैं तो उसे चार करोड़ रुपये में रिटेन किया जा सकता है। वहीं इस बार के नियमों के अनुसार कैप्ड प्लेयर को कम से कम 11 करोड़ रुपये देने ही होंगे। नितीश-मयंक अब कैप्ड प्लेयर्स हैं। उन्हें डेब्यू करवाने में सूर्यकुमार यादव का बड़ा योगदान है। क्योंकि अगर सूर्यकुमार यादव मयंक और नितीश कुमार रेड्डी को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं देते तो वे अभी भी अनकैप्ड ही रहते। 

संन्यास के बाद भी मैदान पर उतरे कोच जेपी डुमिनी     

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। यूएई में खेली जा रही इस सीरीज के दौरान खिलाड़ी वहां की गर्मी से काफी ज्यादा परेशान हैं। सीरीज के तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी गर्मी के कारण काफी ज्यादा थक गए। टीम में खिलाड़ियों की कमी को देखते हुए अचानक से कोच डुमिनी को फील्डिंग करने के लिए आना पड़ा। जबकि वह साल 2019 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। 

इंग्लैंड महिला टीम ने दर्ज की जीत

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 124 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 19.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 125 रन बनाए और इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने शानदार गेंदबाजी की है। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ दम मैच भी चुना गया है।

अरुंधति पर आईसीसी ने लिया एक्शन 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रही अरुंधति रेड्डी ने तीन विकेट झटके थे, लेकिन उन्हें अब आईसीसी की ओर से बड़ा झटका दिया गया है। दरअसल इस मुकाबले के दौरान अरुंधति ने पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार को आउट करने के बाद सेंड ऑफ दिया था। जोकि काफी ज्यादा आक्रामक था। इसके कारण आईसीसी ने उन पर एक्शन ले लिया है। अरुंधति को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया है। 

आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया

तीसरे वनडे मैच में जीत दर्ज करते ही आयरलैंड ने कमाल कर दिया है। टीम ने पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम को 284 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 215 रनों पर सिमट गई। आयरलैंड के लिए एंड्रयू बालबर्नी और स्ट्रर्लिंग ने आयरलैंड को दमदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए इन प्लेयर्स ने 101 रनों की साझेदारी की। एंड्रयू बालबर्नी (45 रन) और स्ट्रर्लिंग ने 88 रन बनाए।

टीम के लिए सभी प्लेयर्स अहम: रहाणे

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ही मुंबई ने ईरानी कप 2024 का मैच जीता था। मुंबई की टीम ने 27 साल बाद ईरानी कप जीता था। अब रहाणे ने कहा कि सफलता का कोई रहस्य नहीं है। मैं इस बात पर विश्वास करता हूं कि यह खेल किसी एक खिलाड़ी का नहीं है, इसमें 11 खिलाड़ी खेल रहे हैं और चार-पांच बाहर बैठे हैं। सभी खिलाड़ी समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। एक कप्तान के रूप में खिलाड़ियों को स्वतंत्रता और आत्मविश्वास देना महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रत्येक खिलाड़ी अपनी क्षमता में मैच विजेता है। हर खिलाड़ी की एक जिम्मेदारी होती है। 

दीपा करमाकर ने जिमनास्टिक से लिया संन्यास

दीपा करमाकर ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा कि काफी सोच-विचार के बाद मैंने जिमनास्टिक से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है। जिमनास्टिक मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है और मैं हर पल, उतार-चढ़ाव और बीच की हर चीज के लिए आभारी हूं। ताशकंद में एशियाई महिला जिमनास्टिक में उन्होंने हाल ही में हिस्सा लिया था। जहां उन्होंने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता।

Latest Cricket News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article