मंगल का कर्क में प्रवेश, धन के साथ बढ़ेगा अहंकार, निवेश-विवाद से बचें! जानें

1 hour ago 1

ग्रहों के सेनापति मंगल का गोचर कर्क राशि में 20 अक्टूबर को हुआ है. मंगल ने रविवार दोपहर में 02:46 बजे कर्क में प्रवेश किया है. मंगल के इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर असर होना तय है. मंगल के इस गोचर से किसी को लाभ होगा तो किसी राशि के जातक को हानि हो सकता है. लोगों को सेहत का ध्यान रखना होगा. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि कर्क में मंगल गोचर का 12 राशियों पर प्रभाव.

कर्क में मंगल गोचर 2024: राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव

मेष: मंगल गोचर से मेष राशि के लोगों को धन लाभ होने की उम्मीद है. प्रॉपर्टी केस में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. इस दौरान आपको सावधानीपूर्वक यात्रा करनी होगी, नहीं तो हानि होने की आशंका है. अपने माता और पिता की सेहत का ध्यान रखें, वे बीमार हो सकते हैं. इस दौरान आपको कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है.

वृषभ: मंगल गोचर के कारण वृषभ वालों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं. हालांकि इस दौरान आपको धन हानि हो सकती है. आप किसी को धन उधार देते हैं तो वो फंस सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है.

मिथुन: मंगल के राशि परिवर्तन का अशुभ प्रभाव मिथुन वालों के जीवन में देखने को मिल सकता है. परिवार में कलह और क्लेश से मानसिक शांति प्रभावित होगी, आप तनाव में हो सकते हैं. इतना ही नहीं, आप किसी कोर्ट केस या विवाद में भी फंस सकते हैं. प्रॉपर्टी के मसले उलझ सकते हैं. आपके हनुमान जी की पूजा करें और क्रोध से बचें. शांत मन और धैर्य से काम करें.

ये भी पढ़ें: कब है धनतेरस? 1 घंटा 41 मिनट का शुभ मुहूर्त, बनेगा त्रिपुष्कर योग, जानें सोना खरीदने का सही समय, महत्व

कर्क: आपकी राशि में ही मंगल का गोचर हुआ है. मंगल का मिलाजुला असर आपके जीवन में देखने को मिल सकता है. इस वजह से आप में अहंकार और क्रोध बढ़ सकता है. इन दोनों पर लगाम लगाना होगा, नहीं तो आपके काम खराब होंगे. आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा, बदलते मौसम के कारण आप बीमार हो सकते हैं.

सिंह: मंगल राशि परिवर्तन की वजह से सिंह राशि के लोगों को विदेश में शिक्षा पाने का सपना पूरा हो सकता है. आपकी राशि के लोगों का धन खर्च होगा और फिजूलखर्च भी बढ़ सकता है. आप इस समय में कहीं पर भी निवेश करने से बचें. समय अनुकूल नहीं है. कोई नया काम न करें. लाइफ पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें.

कन्या: मंगल गोचर के कारण कन्या राशि वालों के अचानक से खर्चे बढ़ सकते हैं. इस वजह से आपका बजट गड़बड़ हो सकता है. कुछ काम को करने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. वित्तीय स्थिति खराब होने से आप परेशान हो सकते हैं. करियर में आप को बैलेंस बनाना होगा.
कार्यालय की राजनीति से दूर रहें. फिलहाल ​कोई निवेश न करें तो ठीक है.

तुला: मंगल राशि परिवर्तन होने से तुला राशि के लोगों की लव लाइफ में टेंशन बढ़ सकती है. पार्टनर के बारे में गलत बातें बोलने से परहेज करें. दांपत्य जीवन में भी कुछ खटपट देखने को मिल सकती है. नौकरीपेशा और व्यापारी वर्ग के लोगों को धन लाभ होगा, लेकिन काम का तनाव भी रहेगा. आपको कुछ विपरीत हालात भी देखने पड़ सकते हैं.

वृश्चिक: मंगल का शुभ प्रभाव वृश्चिक राशिवालों को देखने को मिलेगा. धन का संकट दूर होगा. आपके पहले से अधिक बचत कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सेहत और मानसिक शांति के लिए योग करें. शिक्षा और प्रतियोगिता से जुड़े लोगों को ध्यान करना चाहिए. इससे आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकता है.

धनु: मंगल के राशि परिवर्तन की वजह से धनु राशिवालों को काम में सफलता के लिए काफी मेहनत करनी होगी. धन के मामले में आपको परेशानी हो सकती है. खर्च बढ़ने के कारण कुछ योजनाओं को आगे के लिए टालना पड़ सकता है. मौसम की मार आपकी सेहत पर हो सकती है.

ये भी पढ़ें: कब है अहोई अष्टमी? बन रहे 5 शुभ संयोग, जानें पूजा मुहूर्त, तारों को देखने का समय, महत्व

मकर: धन के मामले में मंगल का गोचर आपके लिए शुभ साबित हो सकता है. धन की कमी ज्यादा महसूस नहीं होगी. हालांकि फिजूलखर्च पर नियंत्रण रखना होगा. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले लोगों को मुश्किल आ सकती है. पार्टनर के कारण कुछ दिक्कतें होंगी. इससे आपका मुनाफा और काम दोनों प्रभावित होगा. वैवाहिक जीवन में वाद विवाद की स्थिति बन सकती है.

कुंभ: मंगल गोचर की वजह से कुंभ राशि के लोगों को कार्यस्थल पर वाद विवाद की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. सहकर्मी और बॉस से असहयोग मिलेगा, इससे आपको जॉब में दिक्कतें हो सकती हैं. लाइफ पार्टनर के साथ कोई ऐसा व्यवहार न करें, जिससे विवाद हो. इस दौरान आपके खर्च बढ़ सकते हैं. सेहत खराब होने की आशंका है.

मीन: बिजनेस करने वाले लोगों के लिए मंगल का गोचर नकारात्मक हो सकता है. पार्टनर और कर्मचारियों के साथ मनमुटाव हो सकता है. इसमें आपका अहंकार काम खराब कर सकता है. खर्च पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो कर्ज की स्थिति बनेगी. परिवार की सेहत पर ध्यान रखें.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope

FIRST PUBLISHED :

October 22, 2024, 09:09 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article