यूपी जैसा न्‍याय...अक्षय शिंदे एनकाउंटर पर क्‍यों होने लगी UP CM की तारीफ?

2 hours ago 2

महाराष्‍ट्र के बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे की पुल‍िस के साथ मुठभेड़ में मौत को लेकर जहां कई सवाल खड़े क‍िए जा रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया में लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं. कई लोगों ने इसे महाराष्‍ट्र सरकार की ‘लड़की बहिन’ योजना से जोड़ा तो कुछ ने लिखा, बदला पूरा हुआ. लेकिन बहुत सारे लोगों ने इसे ‘यूपी जैसा न्‍याय’ बताया और योगी आद‍ित्‍यनाथ की तारीफ की. हालांकि, कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने सरकार पर सवाल खड़े क‍िए और महाराष्‍ट्र चुनाव से पहले इसे खेल बताया.

महाराष्‍ट्र के लोग पहले से ही मांग कर रहे थे क‍ि नाबाल‍िगों से बलात्कार के आरोपियों को तत्काल मौत की सजा दी जानी चाहिए. घटना के बाद तमाम लोगों ने बदलापुर में ट्रेन रोककर गुस्‍सा भी दिखाया था. सरकार कह रही थी कि आरोपी अक्षय को जल्द से जल्द फांसी दी जाएगी. वहीं, अक्षय के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस भी दायर किया गया था. ऐसे में जब अक्षय शिंदे की मौत हुई तो सोशल मीडिया में तमाम लोगों ने खुशी जताई. कुछ ने लिखा, उन बच्चों को न्याय मिला. एक ने लिखा, महाराष्‍ट्र में भी यूपी जैसा न्‍याय. बड़े अपराधी बाहर न आएंं ,इसल‍िए एनकाउंटर . महाराष्‍ट्र बना यूपी.

Welcome to UP successful Maharashtra
सुनियोजित कार्यक्रम..मोठे गुन्हेगार बाहेर येऊ नहीं म्हणून असे एन्काऊंटर…कोणाला ही सहस कळले असा पॅटर्न….
महाराष्ट्र चे यूपी केले.. दुर्देवी न्यायलीन प्रोसेस पूर्ण होऊ दिले nhi..#Badlapur #AkshayShindeEncounter

— Speciaal Masaala (@enjoywala) September 23, 2024

कांग्रेस बिफरी, सरकार का पलटवार
कांग्रेस ने इसे सरकार की चाल बताया. कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड़ ने एक्‍स पर लिखा, आत्मरक्षा या हत्या? कौ‍न विश्वास करेगा क‍ि उसने पुल‍िस की रिवाल्‍वर छीन ली और पुल‍िस पर गोली चला दी. उद्धव ठाकरे गुट के प्रवक्‍ता आनंद दुबे ने कहा, अक्षय शिंदे की मौत की पूरी जांच होनी चाहिए. जवाब शिंदे गुट के नेता संजय निरूपम ने दिया. उन्‍होंने कहा-उसका इनकाउंटर बड़ी खुशखबरी है, जिनको इस पर सवाल उठाना है, जिनके दिल में ऐसे रेपिस्ट के लिए प्रेम प्रकट हो रहा है, होने दीजिए. यही लोग घटना के बाद रेपिस्ट के लिए फांसी की मांग कर रहे थे. आज उन्‍हें बताना होगा क‍ि वे वो रेपिस्ट के साथ खड़े हैं या महाराष्ट्र पुलिस के साथ.

आज कल ये #Encounter बहुत हो रहे है।
बदलापुर की मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म आरोपी अक्षय शिंदे को पुलिस ने रिवॉल्वर छीन के चलाई थी होली तो मार गिराया,।#Badlapur #Shinde #Abdul #DevaraTrailer #Oscars2025

— Sanju (@SanjayBhat46892) September 23, 2024

अक्षय के माता-पिता ने क्‍या कहा?
अक्षय शिंदे की मां ने दावा किया कि घटना वाले दिन वह स्कूल में नहीं था. अक्षय के एनकाउंटर से पहले उसके माता-पिता ने करीब 3 बजे जेल में उससे मुलाकात की थी. अक्षय के पिता ने कहा, ‘मेरे बेटे पर लगाया गया आरोप झूठा है. मेरे बेटे को पैसों के लिए मारा गया है. 3.30 बजे मेरी मुलाकात अक्षय से जेल में हुई. वह तूलिका का उपयोग करना भी नहीं जानता था. पुलिस बंदूक से लोगों को कैसे गोली मारेगा. वह पटाखे भी नहीं जला सकता. पुलिस ने हमें कुछ नहीं बताया. हमें न्‍यूज चैनलों से जानकारी मिली.

Tags: CM Yogi Adityanath, Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, Mumbai News, Mumbai police, Police encounter

FIRST PUBLISHED :

September 23, 2024, 21:43 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article