यूपी: नायक मूवी के अनिल कपूर की तरह एक्शन में मिर्जापुर के SP, एक और पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ को किया सस्पेंड

1 hour ago 1
Mirzapur SP- India TV Hindi Image Source : UP POLICE एसपी अभिनंदन

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर के SP अभिनंदन, बॉलीवुड मूवी नायक के हीरो अनिल कपूर की तरह ताबड़तोड़ एक्शन ले रहे हैं। हालही में उन्होंने गोकशी की शिकायत मिलने पर बड़ी कार्रवाई की थी और चौकी इंचार्ज समेत 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया था। इस दौरान SHO भी जांच बैठी थी। अब ताजा मामला ये है कि मंदिर के दानपात्र को लेकर 2 पक्षों के बीच हुए विवाद में एक युवक की मौत के मामले में SP ने एक और पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया है। इस कार्रवाई में उप-निरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी नागरिक पुलिस सहित 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। 

क्या है पूरा मामला?

मिर्जापुर के एसपी अभिनंदन एक्शन मोड में हैं। उन्होंने थाना कोतवाली देहात क्षेत्र पुलिस चौकी गुरूसण्डी के पूरे स्टाप को सस्पेंड कर दिया। कुल 9 पुलिसकर्मियों के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है।  मामला मंगलवार सुबह करीब 8 बजे का है, जब थाना कोतवाली देहात क्षेत्र पुलिस चौकी गुरूसण्डी में एक मंदिर के दानपात्र को लेकर दो पक्षों के बीच हुए विवाद में एक युवक को लाठी डंडो से पीटने के बाद गोली मार कर उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने चौकी गुरूसण्डी के ग्राम गुरुसण्डी में हत्या की घटना को समय से संज्ञान न लेने एवं लापरवाही बरतने के आरोप में उप-निरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी नागरिक पुलिस सहित 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया और विभागीय जांच आसन्न की।

ये हैं सस्पेंड होने वाले पुलिसकर्मी

  1. उप-निरीक्षक महफूज अहमद
  2. मुख्य आरक्षी-सीताराम गौतम
  3. मुख्य आरक्षी-अम्बिका मौर्या
  4. मुख्य आरक्षी-सुरेन्द्र राम भारद्वाज
  5. मुख्य आरक्षी-सुनील कुमार
  6. मुख्य आरक्षी-सुनील कुमार सिंह यादव
  7. मुख्य आरक्षी-राजेश यादव
  8. आरक्षी-अनिल कुमार गुप्ता
  9. आरक्षी-अगम सिंह

एसपी अभिनंदन पहले भी कर चुके हैं ऐसी कार्रवाई

इससे पहले मिर्जापुर के रामबाग कुरैश में गोकशी की शिकायत मामले में पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने बड़ी कार्रवाई की थी। उन्होंने थाना कोतवाली शहर के अस्पताल चौकी क्षेत्र के चौकी इंचार्ज सहित सभी 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। इसके अलावा थाना शहर कोतवाली के SHO के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए थे।

मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने प्रतिबन्धित मांस की शिकायत मिलने पर ये कार्रवाई की थी। चौकी अस्पताल के पूरे स्टाप को सस्पेंड कर उनके ऊपर विभागीय जांच बैठाई गई थी। (इनपुट: मीराज खान)

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article