वाराणसी में 100 उत्पाती बंदर पकड़े गए, मथुरा से आई स्पेशल टीम का धरपकड़ जारी

5 hours ago 1

X

बंदरों

बंदरों के उत्पात पर लगेगा ब्रेक

वाराणसी: यूपी के वाराणसी में बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. शहर के कई रिहायशी इलाकों में बंदर खूब उत्पात मचा रहे है. वाराणसी नगर निगम को लगातार इसकी शिकायतें मिल रही हैं.शहर में बंदरों के आतंक को रोकने के लिए अब वाराणसी नगर निगम ने फूल प्रूफ प्लान पर काम शुरू कर दिया है. नगर निगम की टीम शहर में 3 हजार बंदरो को पकड़ने के लिए मथुरा से स्पेशल मंकी कैचर टीम को बुलाई है. यह टीम काशी में रहकर 3 महीने तक बंदरो को पकड़ेगी.

मंकी कैचर टीम ने बंदरों को पकड़ने का यह अभियान शुरू कर दिया है. अब तक अलग-अलग इलाकों से करीब 100 बंदरों को पकड़कर टीम ने उन्हें नौगढ़ के जंगलों में छोड़ा है. जल्द ही शहर के अन्य जगहों से और बंदर पकड़े जाएंगे. नगर निगम ने इसके लिए बाकायदा टोल फ्री नंबर भी जारी किया है.

इन नंबरों पर करें शिकायत
इन टोल फ्री नंबरों पर बंदरों के उत्पात की शिकायत कोई भी कर सकता है. शिकायत के बाद उन जगहों पर भी मंकी कैचर की टीम उत्पाती बंदरों की धर पकड़ करेगी. नगर निगम के पशु चिकित्सा विभाग से जुड़े अनिल कुमार ने बताया कि 1076 टोल फ्री नंबर पर लोग इसकी शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा 06394708356 इस मोबाइल नंबर पर भी लोग कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकतें है.

इन जगहों पर हैं ज्यादा शिकायतें
अनिल कुमार ने बताया कि अभी 3 महीने तक लगातार वाराणसी नगर निगम की टीम शहर में इसके लिए अभियान चलाएगी. इस समय बंदरों के उत्पात की सबसे ज्यादा शिकायतें रामनगर, कबीर नगर, साकेत नगर, संकट मोचन, दुर्गाकुंड, सिगरा, चौक, शिवपुर, बेनीपुर सहित कई इलाकों में उत्पात की समस्या सबसे ज्यादा है और इन जगहों से ही शिकायतें ज्यादा आ रही हैं. इसके अलावा भी जिन जगहों से उन्हें शिकायत मिल रही है. वहां भी उनकी टीम बंदरों को पकड़ने का काम कर रही है.

Tags: Ground Report, Local18, Monkeys problem, UP news, Varanasi news

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 12:03 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article