6 साल में 10 हजार युवाओं को दिलाई नौकरी, जानिए क्या है 'जॉब अलर्ट मध्यप्रदेश'

2 hours ago 1

X

जॉब

जॉब एलर्ट नाम से चला रहे इस ग्रुप खंडवा के कई यूवाओ को लगाया नोकरी 

खंड़वा: देशभर के युवाओं के बीच रोजगार की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. सरकारी नौकरियों की संख्या तेजी से घट रही है, जिससे युवा वर्ग काफी परेशान है. इस समस्या का समाधान करने के लिए मध्य प्रदेश के खंडवा निवासी एक युवा ने पहल की है. इस युवा ने “जॉब अलर्ट मध्यप्रदेश” नामक एक रोजगार माध्यम तैयार किया है, जिसके माध्यम से वह बेरोजगार युवाओं को विभिन्न प्रकार के काम उपलब्ध करा रहे हैं.

जॉब अलर्ट प्लेसमेंट सर्विस
खंडवा का यह “जॉब अलर्ट प्लेसमेंट सर्विस” कई युवाओं और युवतियों को नौकरी दिलाने में सफल रहा है. अब तक, उन्होंने फ्री में 10,000 से ज्यादा बच्चों और बच्चियों को नौकरी दिलाई है. आज के प्रतिस्पर्धात्मक दौर में हर युवा का सपना होता है कि उसे एक अच्छी नौकरी मिले. बिना नौकरी के परिवार चलाना बेहद मुश्किल हो जाता है, खासकर उन युवाओं के लिए जिन पर पारिवारिक जिम्मेदारियाँ होती हैं. ऐसे में खंडवा का यह जॉब अलर्ट प्लेसमेंट सर्विस उनके लिए एक रामबाण साबित हो रहा है.

नौकरी पाने वाले युवाओं की खुशियां
यहां आकर कई युवाओं ने अपने भविष्य को संवारने का मौका पाया है और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में सफल हुए हैं. कई युवक और युवतियां अब अपनी नई नौकरी से खुश हैं, जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान लौट आई है. मनीष कुमार मलानी, जो जॉब अलर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम करते हैं, उन्होंने लोकल 18 से खास बातचीत में कहा कि 6 साल पहले, कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उन्होंने इसकी शुरुआत एक छोटे से व्हाट्सएप ग्रुप बना कर की थी. पहले युवाओं को जोड़ा गया. उसके बाद, धीमे-धीमे इसका विस्तार करते हुए हमने उन लोगों को भी जोड़ा जिनके वहां काम करने वाले लोगों की जरूरत होती है.

ठगी से सावधान
हालांकि, आजकल कई ऐसे धोखेबाज़ संस्थान भी हैं जो युवाओं को बरगलाकर उनसे पैसे ऐठते हैं. ऐसे में, खंडवा का यह जॉब अलर्ट प्लेसमेंट सर्विस एक सकारात्मक उदाहरण प्रस्तुत करता है, जिससे युवाओं का हौसला बढ़ता है और उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन मिलता है.

Tags: Local18, Madhya pradesh, Special Project

FIRST PUBLISHED :

September 30, 2024, 16:36 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article