BA के इन दो विषयों की फिर होगी परीक्षा, तारीखों की हो गई घोषणा, जानिए वजह

2 hours ago 1

X

यहां

यहां जानिए कब आयोजित की जाएगी परीक्षाएं 

जमुई:- अगर आप स्नातक के विद्यार्थी हैं, तो आपके लिए एक बड़ी जरूरी खबर सामने आई है. स्नातक के दो विषयों की दोबारा परीक्षा आयोजित कराई जाएगी और इसे लेकर मुंगेर विश्वविद्यालय के द्वारा परीक्षा के तारीखों की घोषणा भी कर दी गई है. ऐसे में अगर आप मुंगेर विश्वविद्यालय के स्नातक के छात्र हैं, तो आप इन तारीखों को सही समय पर परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं, अन्यथा आपका रिजल्ट पेंडिंग रह सकता है. दरअसल मुंगेर विश्वविद्यालय के द्वारा स्नातक 2023-27 सेमेस्टर 2 के दो विषयों की परीक्षा दोबारा कराई जाएगी. विश्वविद्यालय के द्वारा इन दोनों विषय की परीक्षा रद्द करने के बाद यह निर्णय लिया गया है और इसे लेकर कई तरह के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

जानिए कब आयोजित होगी दोनों विषयों की परीक्षाएं
मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. अमर कुमार ने लोकल 18 को बताया कि स्नातक सेमेस्टर 2 के परीक्षा के दौरान दो विषयों की परीक्षा को रद्द किया गया था. 27 अगस्त को रामधनी डिग्री भगत कॉलेज संग्रामपुर में दूसरी पाली में आयोजित कला संकाय के एसईसी-2 की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. जबकि 30 अगस्त को सभी केंद्रों पर आयोजित हुए साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के एसईसी-2 पर्सनालिटी डेवलपमेंट एंड कम्युनिकेशन की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. अब इन दोनों परीक्षाओं का दोबारा आयोजन कराया जाएगा और इसे लेकर 5 व 7 अक्टूबर की तारीख तय की गई है.

ये भी पढ़ें:- Muzaffarpur Flood: बागमती के रौद्र रूप ने बिहार के गांव में मचाया हाहाकार, सरकार की मदद के आस में लोग, सुनिए उनकी पीड़ा

यहां मिलेगा परीक्षा का एडमिट कार्ड
परीक्षा नियंत्रक ने Local 18 को बताया कि इन दोनों विषयों की परीक्षा को लेकर कोई एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है. विद्यार्थी पुराने एडमिट कार्ड पर ही परीक्षा दे सकेंगे. 5 अक्टूबर को कला संकाय के एसईसी विषय की परीक्षा होगी, जो दो केंद्रों पर आयोजित कराई जाएगी. इसके साथ ही 7 अक्टूबर को स्नातक सेमेस्टर 2 के साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के एसईसी-2 पर्सनालिटी डेवलपमेंट एंड कम्युनिकेशन विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो दो पालियों में ली जाएगी. पहली पाली सुबह 10:00 बजे से अपराह्न 1:00 बजे तक होगी, जिसमें विज्ञान और वाणिज्य संकाय के विद्यार्थी भाग लेंगे. जबकि अपराह्न 2 से 5 बजे के बीच कला संकाय के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे. अगर आपका भी परीक्षा किसी कारणवश कैंसिल किया गया था, तो आप इन तारीखों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं.

Tags: Bihar News, Education news, Jamui news, Local18

FIRST PUBLISHED :

October 3, 2024, 14:23 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article