PAKvsENG Test: 556 रन बनाकर इतरा रहा था पाकिस्तान, इंग्लैंड ने बना दिया कचूमर

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

क्रिकेट

/

556 रन बनाकर इतरा रहा था पाकिस्तान, इंग्लैंड ने बना दिया कचूमर, पाक गेंदबाजों की दूसरी बार ऐसी पिटाई हुई

नई दिल्ली. पाकिस्तान मुल्तान टेस्ट मैच में 556 रन बनाकर इतरा रहा था. आखिर बांग्लादेश से शर्मनाक हार झेलने के बाद पहली बार उसे जीत की खुशबू जो आई थी. लेकिन इंग्लैंड ने एक ही दिन में 396 रन बनाकर पाकिस्तान की सारी खुशी काफूर कर दी. अब मुल्तान टेस्ट में हालात यह है कि पाकिस्तान 556 रन बनाने के बावजूद हार सकता है.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में 3 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने इस मैच में 556 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से कप्तान शान मसूद, अब्दुल्ला शफीक और सलमान आगा ने शतक बनाए. यह स्कोर किसी भी मैदान पर अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन ‘बैजबॉल’ खेलने वाले इंग्लैंड इसे भी बौना साबित करने पर तुला हुआ है.

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के 556 रन के जवाब में तीन विकेट पर 492 रन ठोक दिए हैं. उसने ये रन सिर्फ 101 ओवर में बनाए हैं. यानी इंग्लैंड का रनरेट 5 के करीब है, जो टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से बेहतरीन माना जाता है. अभी क्रीज पर जो बैटर हैं वे दोनों ही शतक बना चुके हैं. जो रूट 176 और हैरी ब्रूक 141 रन बनाकर खेल रहे हैं. ऐसे में अगर इंग्लैंड एक सेशन भी अपने अंदाज में बैटिंग करता है तो पाकिस्तान दबाव में आ सकता है.

मैच के चौथे दिन सारी निगाह अब इंग्लैंड के बैटर्स पर ही रहेगी. इंग्लैंड की कोशिश होगी कि वह कम से कम दो सेशन बैटिंग करे. अगर इंग्लैंड इस स्ट्रेटजी में कामयाब होता है तो अपना स्कोर 700 के पार पहुंचा देगा. इसका मतलब होगा कि पाकिस्तान फिर सिर्फ मैच बचाने की कोशिश कर सकता है. जीत का ख्याल भी उसके मन में नहीं आने वाला.

Tags: England vs Pakistan, Joe Root, Pakistan vs England

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 08:40 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article