आतिशी कैबिनेट के नए मंत्री ने बताई अपनी इच्छा, बोले- मैं केजरीवाल का हनुमान हूं

2 hours ago 1
atishi cabinet- India TV Hindi Image Source : PTI आतिशी कैबिनेट की मीटिंग

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) नेता कैलाश गहलोत ने मंगलवार को आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में कार्यभार संभालते हुए कहा कि वह पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘हनुमान’ हैं और उनके सभी लंबित कार्यों को वह पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री आतिशी ने एक दिन पहले ही हिंदू महाकाव्य रामायण का हवाला देते हुए कहा था कि उनकी स्थिति भगवान राम के भाई भरत की तरह है, जिन्हें भगवान राम के 14 साल के वनवास के बाद अयोध्या पर शासन करना पड़ा था।

'केजरीवाल ने राम राज्य स्थापित करने का किया प्रयास'

परिवहन, गृह, प्रशासनिक सुधार और महिला एवं बाल विकास मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद गहलोत ने कहा, ‘‘आज मंगलवार है, हनुमानजी का दिन है और मैं अरविंद केजरीवाल के हनुमान की तरह काम करूंगा तथा उनके सभी लंबित कार्यों को निपटाऊंगा। आप ने उनके नेतृत्व में अच्छा काम किया और राम राज्य स्थापित करने का प्रयास किया है।’’ नजफगढ़ से आप विधायक को फिर से वही विभाग मिले हैं जो केजरीवाल नीत सरकार में उनके पास थे। गहलोत ने फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनावों में केजरीवाल के फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद जताई।

सिसोदिया ने खुद को बताया लक्ष्मण

गहलोत ने कहा, ‘‘दिल्ली की जनता हमें आशीर्वाद देगी और केजरीवाल फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे.....।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ अपने रिश्ते को रामायण के भगवान राम और लक्ष्मण जैसा बताया।

कार्यभार संभालते वक्त सफेद कुर्सी पर बैठीं आतिशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते समय सोमवार को आतिशी एक सफेद कुर्सी पर बैठीं, जो केजरीवाल की कुर्सी के बगल में रखी गई थी। आतिशी ने मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किए और कहा, ‘‘मैंने भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा, जो हमारे ‘संकटमोचन’ हैं और सभी संकटों में हमारी रक्षा करते हैं, ताकि दिल्ली के लोगों के लिए काम करना जारी रख सकूं और चुनावों में अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के रूप में वापस ला सकूं।’’ (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचीं CM आतिशी, किया दर्शन; केजरीवाल के लिए X पर लिखी ये बात

सिसोदिया ने केजरीवाल से अपने संबंध राम और लक्ष्मण जैसा बताया, बीजेपी बोली-नौटंकी के बादशाह

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article