इस ऑटो कंपनी ने अपने IPO का आवेदन वापस लिया, मार्केट से 900 करोड़ जुटाने की थी तैयारी

2 hours ago 1
IPO- India TV Paisa Photo:FILE आईपीओ

बाजार में बड़ी गिरावट ने प्राइमरी मार्केट का मूड खराब कर दिया है। आइपीओ बाजार में भी जारी तेजी पर ग्रहण लग गया है। अब कंपनियां अपना आईपीओ लाने का फैसला टाल रही हैं। ताजा मामला हीरो मोटर्स का सामाने आया है। हीरो मोटर्स कंपनी समूह की वाहन कलपुर्जा विनिर्माता कंपनी हीरो मोटर्स लिमिटेड ने 900 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए दाखिल अपना आवेदन वापस ले लिया है। बाजार नियामक सेबी की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के मुताबिक, हीरो मोटर्स लिमिटेड ने आईपीओ की मंजूरी के लिए दायर किए गए अपने दस्तावेजों के मसौदे को वापस ले लिया है। कंपनी ने अपने दस्तावेजों के मसौदे में नए इक्विटी शेयर जारी कर 500 करोड़ रुपये जुटाने और प्रवर्तक फर्मों की तरफ से 400 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का प्रस्ताव रखा था। 

ओपी मुंजाल होल्डिंग्स की शेयर बिक्री होने वाली थी

ओएफएस के तहत ओपी मुंजाल होल्डिंग्स 250 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेच रही थी, जबकि भाग्योदय इन्वेस्टमेंट्स और हीरो साइकिल्स 75-75 करोड़ रुपये के शेयर बेच रही थीं। इसने आईपीओ लाने के लिए नियामक की मंजूरी लेने के लिए अगस्त में सेबी के पास दस्तावेज दाखिल किए थे। कंपनी ने अपना आवेदन वापस लेने की कोई वजह न बताते हुए कहा है कि उसने दस्तावेजों का मसौदा पांच अक्टूबर, 2024 को वापस ले लिया। हीरो मोटर्स भारत की अग्रणी वाहन प्रौद्योगिकी कंपनी है। यह हीरो मोटर्स दो खंडों- इंजन समाधान और मिश्र धातु एवं धातु में काम करती है। इसकी भारत, ब्रिटेन और थाइलैंड में छह विनिर्माण इकाइयां हैं।

 
बाजार में बड़ी गिरावट ने मूड खराब किया 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि भारतीय बाजार में बड़ी गिरावट का दौर जारी है। आगे अभी और गिरावट की आशंका है। बाजार में गिरावट ने प्राइमरी मार्केट या आईपीओ मार्केट का भी मूड खराब कर दिया है। आईपीओ लाने वाली कंपनियों को इस खराब मार्केट में अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद नहीं है। साथ ही लिस्टिंग भी अच्छी नहीं होने की आशंका है। इसके चलते अब कंपनियां अपना फैसला टालने लगी हैं।

Latest Business News

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article