बीच सड़क पर आमने-सामने अनिल विज और शैलजा कुमारी, होने लगी नारेबाजी

2 hours ago 1

अंबालाः हरियाणा विधानसभा चुनाव अब धीरे-धीरे अपने आखिरी चरण में है. ऐसे में जीत हासिल करने के लिए कैंडिडेट पूरी दमखम के साथ मैदान में जुटे हुए हैं. इस बीच पार्टी से अपनी नाराजगी दूर करते हुए कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमार शैलजा ने प्रचार करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में कुमारी शैलजा ने अंबाला में कांग्रेस प्रत्याशी परमिंदर सिंह के लिए एक जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में भीड़ देखकर कुमारी शैलजा गदगद नजर आ रही थीं. सैलजा जब अंबाला में घूम-घूमकर प्रचार कर रही थीं तभी भाजपा प्रत्याशी अनिल विज भी अपने काफिल के साथ वहां से गुजर रहे थे. इस दौरान दोनों आमने-सामने हो गए. तब दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने जोर-जोर से नारेबाजी शुरू कर दी.

बता दें कि अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा सीट से 6 बार विधायक रह चुके हैं. हालांकि इस बार उनकी जीत की राह बहुत ही कठिन नजर आ रहा है. क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने पूर्व पार्षद परविंदर सिंह परी को टिकट दिया है, जो कुमारी शैलजा के करीबी हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने राज कौर गिल को टिकट देकर आधी आबादी को साधने की कोशिश की है. वहीं इनेलो-बसपा गठबंधन से ओंकार सिंह, जजपा-असपा गठबंधन से करधान मैदान में हैं. इसके अलावा कांग्रेस की पूर्व नेता चित्रा सरवारा ने इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने ताल ठोंक दिया है. चित्रा सरवारा पिछली बार के विधानसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रही थीं.

अगर इस सीट पर जातीय समीकरण की बात करें तो अंबाला कैंट में पंजाबी और जट सिख के करीब 80 हजार मतादाता हैं. वहीं दूसरे नंबर पर वैश्य समाज के मतदाता हैं. भाजपा को इस सीट पर पंजाबी और जट सिख के मतदाताओं से उम्मीद है. वहीं ओबीसी के मतदाताओं पर भी बीजेपी को भरोसा है. बता दें कि कुल 90 विधानसभा सीटों पर हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 8 अक्टूबर को मतगणना होगी. हरियाणा में पहले कांग्रेस और बीजेपी के बीच टक्कर माना जा रहा था. लेकिन आम आदमी पार्टी की एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

Tags: Anil Vij, Haryana predetermination 2024

FIRST PUBLISHED :

September 30, 2024, 10:37 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article