भेड़िया की तरह चुपके से आता है यह जानवर और घात लगाकर लोगों पर कर रहा अटैक

2 hours ago 1
गोपालगंज में सियार के हमले से दहशत में लोग. गोपालगंज में सियार के हमले से दहशत में लोग.

हाइलाइट्स

गोपालगंज में सियार के आतंक से दहशत में लोग, जानवर के हमले में 25 से ज्यादा लोग जख्मी. गांव में बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों पर हमला कर रहा सियार, ग्रामीणों ने एक जानवर को मारा. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी पीड़ित लोगों का कराया गया इलाज, चिंता में डूबे गांव के लोग.

गोपालगंज. गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के बसहां और सोनवलिया गांव में सियार का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग भयभीत हैं. बसहां, हमीदपुर, सोनवलिया और आसपास के गांवों में सियार के हमले में 25 से ज्यादा लोग लहूलुहान हो चुके हैं. सभी का इलाज स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया. वहीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने एक जानवर को वाहन से कुचलकर कर मार दिया है, जबकि अन्य सियार गन्ने की खेत के तरफ भाग गये हैं. ग्रामीणों का कहना है कि भेड़िया की तरह चुपके से आकर सियार हमला कर रहे हैं.

महिलाओं के मुंह, नाक, हाथ-पैर और बुजुर्गों के पीछे से अटैक कर रहे हैं. सियार के आतंक से स्कूल आने-जाने वाले बच्चे भी दहशत में हैं. कई बच्चे सियार के हमले में जख्मी हो चुके हैं. इलाके में सियार के हमलों की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, जिससे स्थानीय ग्रामीणों में भय और असुरक्षा का माहौल बना हुआ है. बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने बताया कि सभी जख्मी को रैबीज इंजेक्शन लगाया जा रहा है. पीड़ितों का इलाज स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा.

रात में लाठी लेकर पहरा दे रहें लोग
सियार के आतंक और लगातार किये जा रहे हमला को लेकर ग्राीमण रात होते ही लाठी लेकर दरवाजे पर पहरा दे रहे हैं. खेत या बथान में भी ग्रामीण जा रहे हैं तो लाठी लेकर चल रहे हैं. स्कूल में बच्चों को पहुंचाने के लिए उनके साथ बड़े लोग भी जा रहे हैं, ताकि बच्चे सुरक्षित विद्यालय जा सके और पढ़ाई कर घर लौट सके. ग्रामीणों ने बताया कि पहली बार इस तरह के सियार गांव में आये हुए हैं, जो लगातार हमला कर रहे हैं.

यार के हमले में घायल महिला

सुबह टहलने पर सियार का हमला
सोनवलिया गांव के रहनेवाले 25 वर्षीय रिंकू कुमार सिंह और 32 वर्षीय सुमन देवी ने बताया कि सुबह टहलने के लिए निकले थे. उनके ऊपर सियार ने हमला कर दिया. इस दौरान वह खेतों के पास से गुजर रहे थे जब अचानक सियार ने उन पर हमला कर दिया. उनकी चीखें सुनकर गांववालों ने उन्हें बचाया और तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में उपचार के लिए भर्ती कराया.

स्थानीय प्रशासन से सुरक्षा की गुहार
बैकुंठपुर प्रखंड के बसहां, सोनवलिया, हमीदपुर में लगातार बढ़ती इन घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत फैल गयी है. स्थानीय किसानों ने प्रशासन से सियार के आतंक को रोकने और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है. सियार के हमलों से बचाव के लिए लोग सतर्कता बरत रहे हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

सियार के आतंक से दहशत में आये लोग

सियार के हमले में ये हुए लहूलुहान
सियार के हमले में सोनवलिया गांव के दीनानाथ राय की 60 वर्षीय पत्नी लक्ष्मीना देवी, उपेंद्र राय की पुत्री 18 वर्षीय पुत्री शिल्पी कुमारी. सत्यनारायण राय की 10 वार्षीय पुत्री रानी कुमारी, गुली राय की 40 वर्षीय पत्नी सविता देवी, गुलशन राय (55 वर्ष), दीपक राय (32 वर्ष), जीवन राय (54 वर्ष), ममता देवी (37 वर्ष), लालमुनी देवी (42 वर्ष), गोविंद राय (65 वर्ष) शामिल हैं. वहीं, जगदीशपुर गांव निवासी संतोष राय (52 वर्ष), मंटू कुमार (19 वर्ष), बिगनी देवी (55 वर्ष), सुमन देवी (60 वर्ष), बबलू कुमार (14 वर्ष), राजकुमार राय (32 वर्ष), दीनानाथ राय (55 वर्ष), सनोज राय (22 वर्ष), बबलू कुमार (35 वर्ष), विकी कुमार (19 वर्ष), सुमन देवी (47 वर्ष), राजकुमारी देवी (56 वर्ष) और सोनवलिया गांव के बाबुद्दिन (56 वर्ष), रिंकू कुमार सिंह (25 वर्ष), सुमन देवी (32 वर्ष) शामिल हैं.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Gopalganj Police

FIRST PUBLISHED :

October 7, 2024, 17:50 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article