हर‍ियाणा में AAP पर चला झाडू, केजरीवाल रैल‍ियां भी नहीं खुलवा सकीं खाता

2 hours ago 1

हिंदी समाचार

/

न्यूज

/

हरियाणा

/

हर‍ियाणा में AAP पर चला झाडू, केजरीवाल और स‍िसोद‍िया की रैल‍ियां भी नहीं खुलवा सकीं खाता, द‍िल्‍ली के ल‍िए खतरे की घंटी

Aam Aadmi enactment successful Haryana chunav parinam: हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझान आना शुरू हो गए हैं. राज्‍य की सभी 90 सीटों पर आए शुरुआती रुझानों में भारी पलटवार करते हुए कांग्रेस सरकार बनाती दिखाई दे रही है. वहीं बीजेपी को भारी झटका लग रहा है. हालांकि दिल्‍ली और पंजाब में सरकार चला रही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में भी बड़ा दांव खेला था और 90 में से 88 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन लगता है कि हरियाणा के लोगों को आप रास नहीं आ रही है.

90 सीटों पर आए चुनाव परिणाम रुझानों में आम आदमी पार्टी किसी भी सीट पर आगे नहीं है. आप सभी 88 सीटों पर काफी पीछे चल रही है. ऐसे में पार्टी के सामने राज्‍य में जमानत बचाने लायक वोट पाने की भी चुनौती है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में भी आम आदमी पार्टी को भारी झटका लगा था. किसी भी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को एक भी सीट मिलने का जिक्र नहीं किया गया था. ऐसे में साफ है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी को कोई नामलेवा नहीं है.

वहीं हरियाणा के अन्‍य क्षेत्रीय दलों की बात करें तो कभी बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी यानि जेजेपी ने इस बार अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया था. हालांकि चुनाव परिणाम रुझानों में जेजेपी की हालत भी आम आदमी पार्टी से अलग नहीं है. जेजेपी ने अभी तक किसी भी सीट पर बढ़त हासिल नहीं की है. ऐसे में यह दुष्‍यंत चौटाला के लिए काफी मुश्किल भरा चुनाव परिणाम हो सकता है.

वहीं देवीलाल की पार्टी हरियाणा लोकदल से बदलकर इंडियन नेशनल लोक दल बनी पार्टी आईएनएलडी रुझानों में 2 सीटों पर आगे चल रही है. पार्टी उम्‍मदवार अभय सिंह चौटाला इस सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. अभय सिंह एलनाबाद सीट से मैदान में हैं और यह सीट लंबे समय से आईएनएलडी का गढ़ रही है.

Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Haryana predetermination 2024, Haryana latest news, Haryana News Today

FIRST PUBLISHED :

October 8, 2024, 10:06 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article