तू मन में कुछ बोल रहा है...रोहित ने वर्ल्ड कप फाइनल से पहले किससे की थी बात

2 hours ago 1

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. यह मैच भारतीय फैन ताउम्र नहीं भुला पाएंगे. कैसे आखिरी 30 बॉल पर 30 रन का बचाव करते हुए रोहित शर्मा की टीम ने जीत हासिल की. फाइनल में उतरने से पहले टॉस से कुछ देर पहले कप्तान ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से तकरीबन 10 मिनट तक बात की थी.

आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन खेलने वाले थे लेकिन आखिरी वक्त पर कप्तान रोहित शर्मा ने फैसला बदल दिया. उन्होंने इस हम मैच में प्लेइंग इलेवन को बिना बदलाव के उतारने का फैसला लिया. विमल कुमार से बात करते हुए संजू ने वर्ल्ड कप फाइनल के दिन के खास पलों को साझा किया. उन्होंने बताया कि कैसे कप्तान रोहित शर्मा टॉस से कुछ देर पहले उनके पास आए थे. तकरीबन 10 मिनट तक बात की और उनसे इस बात के लिए समझाया कि वो प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं कर रहे.

संजू ने विमल कुमार से बताया, फाइनल की सुबह थी, बारबाडोस में मेरे मैच खेलने के आसार बन रहे थे. मुझे मैच में खेलने के लिए तैयार रहने कहा गया था. टॉस से पहले तय हुआ था कि भारत प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करेगा. हम वार्म अप कर रहे थे और रोहित शर्मा मुझे समझाने के लिए साइड में लेकर गए. मुझे उन्होंने कहा, संजू तुम समझ गए ना, ऐसा फैसला क्यों ले रहा हूं. मैंने भी उनको कहा ठीक है ना, पहले मैच खेलते हैं, जीतेंगे और फिर इसके बारे में बात करेंगे.

रोहित शर्मा मेरे साथ बात करने के बाद वहां से चले गए लेकिन 1 मिनट के बाद वो वापस लौटकर आए. उन्होंने कहा, ना तुम मुझे मन में काफी कुछ बोल रहे हो. मुझे इस बात का अंदाजा है. मुझे लग रहा है तुम खुश नहीं हो, तुम्हारे मन में कुछ चल रहा है. इसके बाद हमारी बात हुई तो मैंने बताया कि मैं आपको समझता हूं लेकिन मुझे इस बात का अफसोस रह जाएगा कि आपकी कप्तानी में एक फाइनल मैच खेलना चाहता था, वो नहीं हो पाया क्योंकि कौन जानता है फिर ऐसा मौका कब मिलेगा.

मुझे इसके बाद एहसास हुआ कि वर्ल्ड कप का फाइनल होने वाला है. इतना बड़ा मैच और उससे पहले आपने टीम को लेकर एक फैसला लिया है जिसे बताने खुद आए. मतलब टॉस से पहले आकर एक लड़के के साथ 10 मिनट तक बात करते हैं. सिर्फ यह बताने के लिए कि टीम में उनकी जगह नहीं बन पा रही. ये बहुत ही बड़ी बात है. तब मैं समझा कि इस इंसान में कुछ अलग बात है.

Tags: Rohit sharma, Sanju Samson

FIRST PUBLISHED :

October 22, 2024, 11:45 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article