महाराष्ट्र चुनाव: BJP का OBC कार्ड, फिर भी खुश नहीं जरांगे, अब क्या होगा खेला?

2 hours ago 1

मुंबई: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद अब लोगों की मजर महाराष्ट्र चुनाव पर है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ऐसा लग रहा है इस बार ओबीसी आरक्षण का मुद्दा छाया रहेगा. इसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया. महाराष्ट्र में 15 जातियों को ओबीसी की सूची के लिए अनुशंसित किया है. लेकिन मराठा आंदोलन के नेता मनोज जरांगे इससे खुश नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने सरकार के इस फैसले पर ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और सरकार को आखिरी चेतावनी भी दी है. दरअसल मराठा को इसमें शामिल नहीं किया जाएगा.

जरांगे  ने आरोप लगाया है कि यह जानबूझकर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है, राज्य ने कुछ महीने पहले ही इसका सुझाव दिया था. आशा थी कि मराठों को भी ले लिया जायेगा. हमें उन्हें लेने का कोई अफसोस नहीं है. मराठा ओबीसी में क्यों नहीं शामिल होते? इन सभी जातियों को इसमें डालने का क्या मतलब है? हम एक साल से प्रदर्शन कर रहे हैं, आपको शर्म नहीं आती. आपने हमारी आंखों के सामने उन्हें ओबीसी में डाल दिया.

पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव: भाजपा ने खेल दिया दांव; राहुल गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे सब हुए चित, अब आएगा मजा!

उन्होंने आगे कहा ‘अगर मराठों ने आचार संहिता से पहले फैसला नहीं लिया तो मैं आपकी सारी सीटें तोड़ दूंगा. आप मराठों से इतनी नफरत करने लगे. आप अपनी कैबिनेट बैठक में उन जातियों को शामिल करने में लग गए हैं जो आरक्षण में नहीं जा सकतीं. ये मराठों की छतरी पर बैठे हैं, चलो हम तुम्हारी मेज साफ़ कर दें.’ जारांगे पाटिल ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर आपने आचार संहिता लागू नहीं की तो 55 फीसदी मराठा समुदाय आपको एक सीट भी नहीं मिलने देगा.

क्या है मनोज जरांगे का प्लान?
मराठा आरक्षण आंदोलनकारी मनोज जारांगे पाटिल के नेतृत्व में बीड के श्रीक्षेत्र नाग नारायण गढ़ा में होने वाली दशहरा सभा की तैयारियां युद्ध स्तर पर हैं. किले की 500 एकड़ जमीन पर आमसभा होगी. दशहरा मैदान के लिए मंच निर्माण और तैयारियां अंतिम चरण में हैं. दशहरा मैदान पर जगह-जगह भगवा झंडे फहराए गए हैं. पार्किंग की भी व्यवस्था की गयी है. इस बीच, नारायण गढ़ के महंत शिवाजी महाराज ने जानकारी दी है कि दशहरा सभा के दिन मनोज जारांगे पाटिल प्रतिज्ञा लेंगे कि वह अब से अनशन नहीं करेंगे.

Tags: Maharashtra predetermination 2024, Maharashtra Politics

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 12:37 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article