EVM, CM पोस्ट...लालू के समधी कांग्रेस नेता ने चुन-चुनकर हार के कारण गिना दिए

2 hours ago 1

गुरुग्राम. हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा हुआ है. पार्टी के कई नेता अब खुलकर बोलने लगे हैं. कांग्रेस के सीनियर नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने भी अब अपनी पार्टी पर निशाना साधा है. लालू यादव के समधी और हुड्डा के कट्टर विरोधी कैप्टन अजय यादव ने एक एक करके हार के कारण भी गिनाए हैं. हालांकि, उन्होंने सीधे तौर पर तो हुड्डा का नाम नहीं लिया, लेकिन सीएम पोस्ट के बहाने उन्हें घेरा.

रेवाड़ी के पूर्व विधायक अजय सिंह यादव ने कह कि जब चुनाव होते हैं तो सबसे बड़ा गोल जीत होती है. लेकिन इस दौरान सीएम की पोस्ट के लेकर लगातार खींचतान होती रही. जो कि मीडिया में लगातार सुर्खियां बनी रही और यह पार्टी के लिए अच्छा संकेत नहीं था. वह कहते है कि पहले जीत हासिल करनी चाहिए थे और फिर सीएम के पद पर दावा ठोका जा सकता था. यह अकेले तय नहीं होता है और विधायक तय करते हैं.

अजय यादव कहते हैं कि उन्हें लगता है कि कई मुद्दे हैं. ईवीएम का मुद्दा भी है और हमने देखा कि 12 घंटे तक ईवीएम चलने के बाद भी 99 फीसदी बैटरी दिखा रही थी. दूसरी बात, कांग्रेस विधायक मामन खान की बयानबाजी की भी कांग्रेस पार्टी को नुकसान हुआ है. उन्हें पब्लिकली माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज दिन तक हमारे पास जिला और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति नहीं की है.  यह आत्ममंथन करना चाहिए कि हम कैसे पार्टी संगंठन को मजबूत कर सकते है और हमारी सबसे बड़ी कमजोरी यह रही कि हमारे पास संगठन ही नहीं है.

Rewari Chunav Results 2024: लालू प्रसाद के दामाद चिरंजीवी राव की करारी हार, हरियाणा के डिप्टी CM बनने का ठोका था दावा

बेटा भी चुनाव हार गया

बता दें कि कैप्टन अजय यादव रेवाड़ी से लगातार विधायक बनते रहे हैं और वह मंत्री भी रहे हैं. लेकिन इस चुनाव में उनका बेटा चिरंजीवी राव भी हार गया. लालू यादव के दामाद चिरंजीवी बीते 2019 के चुनाव में यहां से जीते थे. लेकिन इस बार उन्हें ओवर कॉन्फिडेंस ले डूबा. चिंरजीवी ने डिप्टी सीएम के पद पर दावा ठोकते हुए टिकट आवंटन से पहले ही नामांकन कर दिया था.

Tags: Bhupinder singh hooda, Haryana Congress, Haryana Election, Haryana predetermination 2024, Lalu Prasad Yadav, Lalu Yadav News

FIRST PUBLISHED :

October 10, 2024, 06:51 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article