चला चीकू चैंपियन बनने. पुराने बैट से नए मिशन पर विराट

2 hours ago 1

नई दिल्ली. मुंबई पुणे हाइवे पर 3 घंटे की ड्राइव के बाद विराट कोहली पुणे पहुंच चुके है. पुणे वो शहर जहां बल्लेबाजी करना विराट को बहुत रास आता है. जब जब विराट ने इस शहर में बैट उठाया रनों का अंबार खड़ा किया है . विराट शानदार फार्म में है और उनके कोच का मानना है कि विराट इस मैदान पर वो करेंगे जो पहले करते आए है.  वैसे भी विराट ने मुंबई में कीर्तन में जाकर अपना टोटका भी पूरा कर लिया है . इससे पहले विराट मथुरा और महाकाल गए और वहां से आते ही कई बड़ी पारियां खेली.

विराट को पुणे से क्यों प्यार है उसके गवाह ये शानदार आकड़े है . तीनो फार्मेट को मिलाकर किंग कोहली ने यहां 12 मैच खेले और 78.63 की औसत से बनाए है 865 रन और लगाए है चार शतक. 2 टेस्ट मैचों  में विराट का औसत 133 का है वही वनडे क्रिकेट में कोहली ने 64 की औसत से 448 रन बनाए है।

Virat Kohli Has Reached Pune.#ViratKohli #INDvNZ #INDvsNZ @imVkohli pic.twitter.com/cU258ncaL5

— virat_kohli_18_club (@KohliSensation) October 22, 2024


2019 में कोहली ने खेली थी विराट पारी

पुणे के मैदान पर अंतिम टेस्ट 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था जिसमें विराट ने दोहरा शतक लगाया था. 248 रनों की पारी के दौरान विराट ने रबाडा,नॉर्किए,फिलेंडर और केशव महाराज जैसे गेंदबाजो की पिटाई करते हुए बेहद प्रभालशाली बल्लेबाजी की. इस पारी के दौरान कोहली ने 336 गेंदो का सामना किया और 33 चौके और 2 छक्के लगाए. कोहली की विराट पारी की वजह से 601 रनों का पहाड़ खड़ा किया और एक पारी और 137 रनों से टेस्ट मैच जीता. विराट को उनके दोहरे शतक के लिए मैन आफ दि मैच चुना गया.

चैंपियन की तरह बल्लेबाजी कर रहे है चीकू

पुणे में नेट्स सेशन के दौरान विराट की मास्टर क्लास देखने को मिला . तीन नए और एक पुराने बैट के साथ विराट ने लगभग 55 मिनट बल्लेबाजी की . वैसे भी बैंगलुरु  टेस्ट की दूसरी पारी में विराट अपने बेस्ट फार्म में नजर आए. उनका सिर बहुत स्थिर था और फुटवर्क में आत्मविश्वास था. स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ जैसे विराट ने तेवर दिखाया वो जरूर किवी टीम को परेशान कर रहा होगा. विराट ने क्रीज पर समय बिताने का काम भी कर लिया है. विराट ने 70 रनों की पारी के दौरान 102 गेंदे बस अब सबको इंतजार एक बड़ी पारी का है और क्या पता किंग कोहली के बैट से शतक उनके सबसे पसंदीदा मैदान पर आ जाए.

रिकार्ड  के राजा बन सकते है विराट 

पुणे के मैदान पर विराट कई व्यक्तिगत रिकार्ड भी अपने नाम कर सकते है. 29 टेस्ट शतक के साथ विराट ब्रैडमैन के रिकार्ड के साथ खड़े है और पुणे में शतक लगाते ही विराट डॉन से आगे निकल जाएंगे. विराट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 38.77 की औसत से 2404 रन बनाए है चार शतक के साथ.  वार्नर के रिकार्ड से विराट 20 रन पीछे है और ये आकड़ा पार करते ही पुणे में वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

Tags: India vs caller zealand, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

FIRST PUBLISHED :

October 22, 2024, 13:56 IST

*** Disclaimer: This Article is auto-aggregated by a Rss Api Program and has not been created or edited by Nandigram Times

(Note: This is an unedited and auto-generated story from Syndicated News Rss Api. News.nandigramtimes.com Staff may not have modified or edited the content body.

Please visit the Source Website that deserves the credit and responsibility for creating this content.)

Watch Live | Source Article